अपने पार्टनर को बेडरुम में लंबे समय तक बने रहने में कैसे मदद करें …
August 26th, 2020 | Post by :- | 262 Views

यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए आपका स्वस्थ रहना और शरीर के वजन को नियंत्रित रखना जरुरी है। एक पार्टनर होने के नाते, आप अपने पुरुष साथी को बेडरुम में लंबे समय तक बने रहने में मदद कर सकती हैं। अक्सर पुरुष अपनी महिला साथी की तुलना में बेडरुम में जल्दी थक जाते है। ऐसा एक अध्ययन में भी कहा गया है कि बेडरुम में पुरुष कम समय लेते हैं हैं। कुछ मिनटों के अंदर ही क्लाइमेक्स पर पहुंचना आपकी महिला साथी को टर्न ऑफ कर सकता है। अत्यधिक एल्कोहल का सेवन, धूम्रपान, खाने की अस्वस्थ आदतें, मोटापा आदि कई कारक हैं जो बेड में पुरुषों की परफॉर्मेंस को प्रभावित कर सकते हैं और उन्हें यौन रुप से कमजोर बना सकते हैं। हालांकि, आप अपने पुरुष साथी की कुछ अस्वस्थ आदतों को छुड़ाकर उन्हें बेड में लंबे समय तक बने रहने में मदद कर सकती हैं।

पुरुष साथी को बेडरुम में लंबे समय तक बने रहने में कैसे मदद करें:

  • उन्हें शारीरिक आकार को बनाए रखने के लिए कहें
  • धूम्रपान छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें
  • एल्कोहल का अधिक सेवन करने से रोकें
  • डीप ब्रीदिंग करने के लिए कहें
  • तनाव से दूर रहने में मदद करें

उन्हें शारीरिक आकार को बनाए रखने के लिए कहें
यौन स्वास्थ्य को बनाएं रखने के लिए आपका शारीरिक रुप से स्वस्थ होना जरुरी है। इसलिए अपने पार्टनर को उनका वजन नियंत्रित करने के लिए कहें क्योंकि मोटापे के कारण फर्टिलिटी कम होने के साथ बेडरुम में उनकी परफॉर्मेंस पर भी बुरा असर होता है। इसके लिए अपने पार्टनर को जिम शुरु करने के लिए प्रोत्साहित करें।

धूम्रपान छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें

धूम्रपान आपके यौन स्वास्थ्य को बुरी तरह से प्रभावित करता है। पेसिव स्मोकिंग के कारण नपुंसकता जैसी समस्या हो सकती है और इस कारण बेडरुम में आपकी परफॉर्मेंस भी खराब होती है। इसलिए अपने साथी को धूम्रपान छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें। अगर तुरंत वो ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो धीरे-धीरे उन्हें ऐसा करने के लिए कहें। धूम्रपान कैसे आपकी यौन क्षमता को प्रभावित करता है, विस्तार में पढ़ने के लिए क्लिक करें।

एल्कोहल का अधिक सेवन करने से रोकें

एक निश्चित और संतुलित मात्रा में एल्कोहल का सेवन स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। हालांकि, अत्यधिक पीने से ना केवल आपके स्वास्थ्य खराब होता है बल्कि आपकी यौन क्षमता भी प्रभावित होती है। इसके कारण आप अपना नियंत्रण खो देते हैं और बेड में कम समय लेते हैं। अच्छे शारीरिक संबंधों को बनाए रखने के लिए महिला को अपने साथी को एल्कोहल का अधिक सेवन करने से रोकना चाहिए।

डीप ब्रीदिंग करने के लिए कहें
जब आप गहरी सांस लेने का अभ्यास करते हैं तो आपका अपने शरीर पर बेहतर नियंत्रण होता है। जल्दबाजी में होने से आपका शरीर पर नियंत्रण खो जाता हैं। इसलिए अपने साथी को डीप ब्रीदिंग का अभ्यास करने के लिए कहें। इससे वो यौन अंगों पर नियंत्रण पाने में मदद मिलेगी। इससे वो बिस्तर में लंबे समय तक बने रह पाएंगे।

तनाव से दूर रहने में मदद करें
एक शोध के अनुसार, तनाव और चिंता आपकी सेक्स ड्राइव को नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए अपने साथी से बात करें और उन्हें तनाव से दूर रहने में मदद करें। उन चीजों को हल करें जो उन्हें परेशान कर रही हैं। इससे उन्हें बेड में बेहतर परफॉर्म करने में मदद मिलेगी।