रिलेशनशिप में ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आप के साथ शादी को लेकर है सीरियस, सोच समझकर लें फैसला #loveromance
September 28th, 2020 | Post by :- | 108 Views

रिलेशनशिप में आने से पहले आप में से ज्यादातर लोग इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं होते हैं कि आप रिलेशनशिप को शादी तक ले जाएंगे। लेकिन साथ रहते हुए कई बार ये एहसास होने लगता है कि आपका लव पार्टनर ही आपका बेटर हाफ है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज करना चाहते हैं, तो जरूरी है कि आप पहले उनके मन की बात जान लें। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे संकेत, जिनकी मदद से पहचाना जा सकता है कि आपका पार्टनर आपसे शादी को लेकर सीरियस है अथवा नहीं। इन संकेतों को जानना इसलिए भी जरूरी है, ताकि अगर आप रिश्ते को शादी के अंजाम तक नहीं ले जाना चाहते हैं, तो सही समय पर पार्टनर से बात कर लें।

फ्यूचर प्लान्स के बारे में बात करे पार्टनर

अगर आपका पार्टनर आपसे अपने फ्यूचर प्लान्स के बारे में बात करता है या उनके बारे में आपकी राय मांगता है, तो ये इस बात का इशारा हो सकता है कि वो आपके साथ अपने भविष्य के सपने देख रहा है। आमतौर पर लोग इस तरह की बातें तभी करते हैं, जब उन्हें सामने वाले का मन भांपना होता है।

ज्यादातर बातों को शादी की तरफ मोड़ दे

बातों की भी अपनी साइकोलॉजी होती है। अगर आपका पार्टनर आपसे बात करते हुए ज्यादातर बातों को शादी, बच्चे, फ्यूचर, हसबैंड, वाइफ जैसे टॉपिक्स की तरफ मोड़ देता है, तो ये इस बात का स्पष्ट संकेत है कि वो आपसे इन विषयों पर और अधिक बात करना चाहता है या आपके मन को टटोलना चाहता है।

अपनी फैमिली से आपको मिलाए

अगर आपका पार्टनर आपको अपनी फैमिली से मिलवा रहा है और उनसे परिचय करवा रहा है या फिर आपकी फैमिली से मिलना चाहता है, तो ये संकेत हो सकता है कि पार्टनर आपके साथ शादी करने की सोच रहा है। आमतौर पर रिलेशनशिप के मामले ज्यादातर लोग अपनी फैमिली से दूर रखते हैं या फैमिली के कुछ ही सदस्यों तक सीमित रखते हैं। बात जब शादी के अंजाम तक पहुंचानी होती है, तभी फैमिली के सभी सदस्य उसमें शामिल किए जाते हैं।

अगर पार्टनर आपसे फैमिली का हर छोटा-बड़ा इश्यू शेयर करे

फैमिलीज में कुछ न कुछ इश्यूज और ड्रामा हमेशा चलता रहता है। अगर आपका पार्टनर अचानक से आपको अपने फैमिली के इश्यू, परिवार के सदस्यों का स्वभाव, दिनचर्या, अच्छी-बुरी बातें बताने लगे, तो संभव है कि उसके मन में आपसे शादी के ख्वाब पल रहे हों। कुछ लोग बातूनी होते हैं तो वैसे ही अपनी फैमिलीज के बारे में सबकुछ बताते हैं।

घर के मामलों में भी आपकी राय को ही सर्वोपरि रखे

अगर आपका पार्टनर अपने घर और फैमिली के मामलों में आपकी राय लेने लगे और आपके फैसले पूछने लगे, तो इसका अर्थ है कि वो आपको अपने परिवार का हिस्सा मानने लगा है, खासकर घर की चीजों के बारे में जैसे- कमरे में पेंट का रंग, होम डेकोरेशन का आइटम, घर बनाते समय क्या कैसे बनना चाहिए आदि।

ऊपर बताए गए संकेत इस बात का पुख्ता प्रमाण नहीं हैं कि पार्टनर आपसे शादी ही करना चाहता है। मगर ये इशारा हो सकते हैं कि पार्टनर के मन में ऐसी कोई बात चल रही है।