Dating Tips: ऑनलाइन डेटिंग प्रोफाइल को अट्रेक्टिव बनाने में काम आएंगी ये 5 जरूरी टिप्‍स #loveromance
September 28th, 2020 | Post by :- | 81 Views

ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स अब आपको अपने सोलमेट या पार्टनर से मिलाने का एक शानदार तरीका है। यह आपके लिए नए लोगों से मिलने, उन्हें जानने और बुद्धिमानी से चुनने के कई अवसर खोलता है। अपने जीवन साथी को खोजने के लिए हमेशा अपने आसपास के विभिन्न लोगों से मिलना संभव नहीं होता है। इसलिए, ऑनलाइन डेटिंग ऐप आपके लिए एक विशेष के रूप में काम करते हैं। लेकिन अगर आपका ऑनलाइन डेटिंग प्रोफ़ाइल अट्रेक्टिव यानि आकर्षक नहीं है, तो आप किसी का ध्यान कैसे आकर्षित करेंगे? चूँकि लोग आपको देख नहीं सकते हैं, इसलिए प्रोफ़ाइल आपका एकमात्र तरीका है, जो कि आपको दूसरों के सामने प्रजेंट करती है। तो आइए, यहां कुछ तरीके हैं, जो इसे आकर्षक बनाते हैं।

ऑनलाइन डेटिंग प्रोफ़ाइल को आकर्षक कैसे बनाएं?

1. आप अपनी तस्वीरों को समझदारी से चुनें। लोगों को आपकी फोटो को देखकर ही आपके बारे में एक समग्र विचार प्राप्त करना होता है कि आप कैसे दिखते हैं। इसलिए, स्पष्ट व साफ तस्‍वीरों का  उपयोग करें, जहां आपका पूरा चेहरा ठीक से देखा जा सके। धुंधली फोटो या जिसमें आपका चेहरा छिपा हो या आधा दिख रहा हो, ऐसी फोटो को न डालें।

2. उन सभी विकल्पों का लाभ उठाएं, जो आपके ऐप ने प्रदान किए हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप इसमें 8 फोटो अपलोड कर सकते हैं, तो वह डालें। यदि आपके पास अपने अकाउंट को सत्यापित करने का विकल्प है, तो इसे भी करें। कभी भी ऐसा कोई अवसर न छोड़ें, जो आपका ऐप आपको प्रदान कर रहा हो। साथ ही सभी सवालों के जवाब भी दें। इससे आपका अकाउंट वैलेड और अट्रेक्टिव दिखता है।

3. आप “about me” के सेक्‍शन में क्या पसंद करते हैं, इसके बारे में उदाहरण देखें। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय आप अपनी पसंदीदा पुस्तक या लेखक को पढ़ना पसंद करते हैं। इसके अलावा, एक ट्रैवलर हैं आदि के बारे में लिखें।

4. अपने बारे में एक छोटा पैराग्राफ लिखें। आप कौन हैं इसका एक संक्षृप्‍त विवरण दें।

5. एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर अपने साथी को खोजने के लिए, यह वास्तविक सच्चाई से अधिक लुभावना हो सकता है। आप अपने जीवन के बारे में सही होने के बजाय ईमानदार रहें।

इस तरह यदि आप अपनी ऑनलाइन डेटिंग एप को मेंटेन करते हैं, तो आपको आसानी से एक अच्‍छा और सच्‍चा पार्टनर ढ़ूढ़नें में मदद मिलेगी।