अंतरंग पलों में गर्मजोशी भरने के 4 जांचे-परखे नियम #loveromance
September 30th, 2020 | Post by :- | 210 Views

एक औसत दर्जे के सेक्स से समझौता करने की कोई वजह नहीं है, जब आप हर बार, हर स्थिति में सेक्स का एक लाजवाब अनुभव ले सकते हैं. चाहे आप पहली बार सेक्स कर रहे हों या केवल एक रात के आनंद की बात हो, या फिर आप अपनी बोरिंग सेक्स लाइफ़ को पटरी पर लाने में जुटे हैं. हमारे पास हर स्थिति को यादगार और शानदार बनाने के नियम हैं. ज़रूरत है तो बस इनका पालन करने की.

कंडिशन 1: आप पहली बार सेक्स कर रहे हैं
नियम: ज़रूरी है होश में रहना  
यह बिल्कुल भी ज़रूरी नहीं है कि सेक्स का पहला अनुभव सपनों जैसा और यादगार ही हो, जैसा कि आपने पढ़ा, सुना या देखा होगा. असल ज़िंदगी में सेक्स का पहला अनुभव उतना बेहतरीन नहीं रहता. इस बात की ज़्यादा संभावना है कि पहला अनुभव अजीब और नीरस हो. कई लोगों के जीवन में तो पहला अनुभव इतना बेकार होता है कि वे अनजाने ही सेक्स से दूर चले जाते हैं. ऐसे में अंतरंग पलों का पहला नियम महत्वपूर्ण हो जाता है, जिसके अनुसार आपको बहुत अधिक उम्मीद न करते हुए उस पल का आनंद उठाना चा‌हिए. ऐसा करने से आपके मन में चिंता और डर जैसी चीज़ें नहीं आएंगी. आपको ख़ुद पर अच्छा परफ़ॉर्म करने का प्रेशर नहीं डालना चाहिए. जल्दबाज़ी से बचना बहुत ज़रूरी है, वर्ना दुर्घटना तो आपकी राह ही देख रही होती है. हां, एक और ज़रूरी बात नर्वसनेस छुपाने के ‌लिए ड्रिंक तो बिल्कुल भी न करें. पहले सेक्स की यादें तभी सुहानी होंगी, जब आप पूरे होशोहवाश में उन पलों को जिएंगे.

कंडिशन 2: अब सेक्स बोरिंग होता जा रहा है
नियम: नए प्रयोगों से भरें सेक्स लाइफ़ में रोमांच, मगर… 
यदि आप अपनी सेक्स लाइफ़ में रोमांच भरना चाहते हों तो प्रयोग करना शुरू करें, क्योंकि लंबे समय से एक ही तरीक़ा अपनाने से सेक्स लाइफ़ नीरस हो जाती है. वैसे भी विविधता और नए प्रयोग रोमांचक सेक्स जीवन ही नहीं हेल्दी लाइफ़ की चाबी है. नई चीज़ें आज़माने से अंतरंग पलों के रोमांच को दोबारा पाया जा सकता है. नीरसता को दूर करने के लिए नए सेक्शुअल पोज़िशन्स अपनाएं. रोल प्ले आज़माएं या बिस्तर पर कुछ उत्तेजक खेल खेलें. विकल्प अंतहीन हैं. लेकिन हां, इसके लिए आपको यह ज़रूर देखना होगा कि आपके पार्टनर को भी यह पसंद हो. आपको प्रयोग करने का मन हो, पर पार्टनर की इच्छा न हो या उसे सहज महसूस न होता हो तो उसपर दबाव न डालें. उसकी राय लें और उसे बातचीत द्वारा सहज और तैयार करने की कोशिश करें. यदि आप उन्हें चौंकाना चाहेंगे तो हो सकता है चीज़ें आपकी प्लैनिंग के अनुसार न हों. इससे न केवल रिश्ते में तनाव पसरेगा, बल्कि दोनों में से कोई चोटिल भी हो सकता है.

कंडिशन 3: तनाव हो गया है दिमाग़ पर हावी
नियम: मस्तिष्क सेक्स का सबसे शक्तिशाली अंग है, उसका इस्तेमाल करें   
महानगरीय जीवन की सबसे बड़ी विडंबना यह है कि जोड़ों के पास एक-दूसरे के साथ सहज होकर दो पल बिताने तक का समय नहीं होता. उनकी ज़िंदगी किसी मशीन-सी हो जाती है. यह मशीनी बर्ताव जब बिस्तर तक पहुंचता है तब गर्मजोशी छूमंतर हो जाती है. बच्चों की मौजूदगी, ऑफ़िस का तनाव और रोज़मर्रा के जीवन की चुनौतियां आपके सेक्स जीवन को बुरी तरह प्रभावित कर देती हैं. फिर भी अच्छी बात यह है कि आप थोड़े-से दिमाग़ी वर्जिश से अंतरंग पलों में दोबारा जान डाल सकते हैं. यक़ीन मानिए यह कहावत पूरी तरह सच है, जैसा कि सेक्स विशेषज्ञ अक्सर कहते हैं,‘आपका मस्तिष्क सेक्स के लिए इस्तेमाल होनेवाला सबसे शक्तिशाली अंग है और इसे सही ढंग से प्रशिक्षित किया जा सकता है.’ तो तैयार हो जाएं! अपने दिमाग़ की सबसे तीव्र सेक्शुअल फ़ैंटसी को साकार करने के लिए. वीकएंड में शहर से दूर चले जाएं और एजेंडा पर सिर्फ़ और सिर्फ़ सेक्स को ही रखें. ऐसा सोचें कि आप पहले डेट पर गए हैं और एक-दूसरे का हाथ पकड़ने और क़रीब आने के लिए बेताब हैं. आप महसूस करेंगे कि प्यार और सेक्स की मौत नहीं होती. वे तो रोज़ाना की चिंताओं के पीछे छुप भर जाते हैं. अपनी चिंताओं को भुलाकर अपनी सारी ऊर्जा सेक्स में लगा दें.

कंडिशन 4: आप आज़माना चाहते हैं वन नाइट-स्टैंड
नियम: सुरक्षा की बात भूलकर भी न भूलें   
वन नाइट स्टैंड का विचार आते ही दिमाग़ में एक सेक्सी अजनबी से बार में मिलने का दृश्य आ जाता है. उसके बाद आप उस अजनबी के साथ होटल के एक अनजाने कमरे में जाते हैं जीवन के सबसे बेहतरीन सेक्स का आनंद उठाते हैं. इस बात से बेफ़िक्र होकर कि क्या वह शादीशुदा है या आपमें सचमुच रुचि लेने लगा है-बस सेक्स का मज़ा लेने के लिए सेक्स करना अपने आप में अद्भुत होता है. फिर भी आगे-पीछे की सोचने के कारण वन नाइट स्टैंड्स कभी-कभी मूड ख़राब भी कर सकते हैं. यदि आपने किसी परिचित या ऑफ़िस के सहकर्मी के साथ वन नाइट स्टैंड किया हो तो आपका ज़्यादातर समय इस चिंता में न बीतता है कि कहीं किसी को पता न चल जाए. ऐसे में बेहतर तो यही होगा कि वन नाइट स्टैंड केवल ऐसे व्यक्ति के साथ ही आज़माना चाहिए जिससे कभी दोबारा मिलने की संभावना न हो. लेकिन बिना किसी कमिटमेंट वाला सेक्स, वन नाइट स्टैंड्स और केवल सेक्स फ्रेंड जैसे मुद्दे बेहद पेचीदा होते हैं. आप और आपके वन नाइट स्टैंड पार्टनर के बीच चीज़ें बिल्कुल स्पष्ट होनी चाहिए. कई बार एक रात की बात आगे चलकर मुसीबत बन जाती है. वैसे तो हम बिना किसी मानसिक जुड़ाव और कमिटमेंट के सेक्स करने की सलाह नहीं देंगे, पर यदि आपने ऐसा करने का फ़ैसला ले ही लिया है तो गर्भनिरोधक का प्रयोग करना न भूलें. इससे न केवल अनचाही प्रेग्नेंसी से बचा जा सकता है साथ ही साथ एसटीडी से भी बचाव होता है.