डेट पर जा रहे हैं लड़के तो कभी न करें स्टाइल और फैशन से जुड़ी ये 5 गलतियां, लड़कियों पर पड़ता है बुरा असर
August 17th, 2020 | Post by :- | 259 Views

जब आप पहली बार किसी लड़की से मिलने के लिए डेट पर जाते हैं, तो वो दिन आपके लिए बेहद खास होता है। आमतौर पर लड़के ऐसे स्पेशल डे के लिए ढेर सारी तैयारियां करते हैं, जैसे- क्या कपड़े पहनने हैं, कौन सी जगह जाना है, क्या बातें करनी हैं, क्या गिफ्ट ले जाना है… आदि। इतनी तैयारियों के बाद भी कुछ बहुत छोटी-छोटी गलतियां आपका फर्स्ट इंप्रेशन खराब कर देती हैं। दूसरी तमाम गलतियों से पहले लड़कियों की नजर लड़कों के कपड़ों पर जाती है, जिसके आधार पर वो लड़के की फैशन सेंस के बारे में अंदाजा लगाती हैं। ऐसे में अगर आप फैशन और स्टाइल से जुड़ी छोटी-छोटी गलतियां करते हैं, तो आपका प्रभाव लड़की पर गलत पड़ता है। हम आपको बता रहे हैं फैशन और स्टाइल से जुड़ी 5 ऐसी गलतियां, जो अक्सर लड़के करते हैं।

अनफिट कपड़े पहनकर डेट पर जाना

अपनी फर्ट्स डेट पर ये गलती कभी न करें कि आप अनफिट कपड़े पहनकर चले जाएं। आपके कपड़े न बहुत अधिक ढीले होने चाहिए, न बहुत अधिक टाइट। हो सकता है कि आप घर और ऑफिस में लूज कपड़े पहनना पसंद करते हों और हमेशा कपड़े चुनते समय एक साइज बड़ा खरीदते हों। या फिर यह भी संभव है कि आप टाइट कपड़े पहनना पसंद करते हों। लेकिन अगर आप डेट पर जा रहे हैं, तो आपको हमेशा फिटिंग के कपड़े पहनने चाहिए।

शर्ट के ऊपर के 2 बटन खोलकर जाना

कुछ लोगों की आदत होती है कि वो शर्ट पहनते हैं तो अपने कॉलर बटन के अलावा भी 1-2 बटन खोल लेते हैं। ये आदत आपको भले ही कंफर्टेबल और फैशनेबल लगती होगी लेकिन लड़कियों को बहुत बुरी लगती है। फर्स्ट मीटिंग में आपको हमेशा अच्छे और साफ कपड़े पहनकर जाना चाहिए। इसके अलावा शर्ट को पैंट में टांक कर यानी शर्ट-इन करके और कॉलर के अलावा शर्ट की सभी बटन्स को बंद करके जाएं।

शर्ट के स्लीव को गलत तरीके से फोल्ड करना

लड़के एक और गलती जो सबसे ज्यादा करते हैं, वो ये है कि अपने शर्ट के स्लीव (बांहों) को गलत तरीके से मोड़कर पहुंच जाते हैं। अगर मौसम ठंडा है, तो आपको शर्ट की स्लीव्स को पूरा-पूरा बंद करना चाहिए। अगर मौसम गर्म या सामान्य है तो आप स्लीव्स को फोल्ड कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि आप इसे सही तरीके से फोल्ड करें। ऐसा न हो कि आपने बस 2 फोल्ड लगा लिए और 3/4 लंबाई तक स्लीव करके पहुंच जाएं। स्लीव को फोल्ड करने का सही तरीका यह है कि आपको स्लीव्स को सलीके से फोल्ड करना चाहिए और आधा फोल्ड करना चाहिए,  जिससे शर्ट हाफ स्लीव लगने लगे।

टीशर्ट के साथ पैंट बहुत नीचे पहनना

अगर आप अपनी फर्स्ट डेट पर टीशर्ट पहनकर जाना चाहते हैं, तो इसमें कोई बुराई नहीं है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आप पैंट को कमर में सही जगह पर पहनें। अगर पैंट की फिटिंग ठीक नहीं है, तो आप बेल्ट का प्रयोग कर सकते हैं। कुछ लड़के पैंट बहुत नीचे पहनते हैं, जिससे बैठने और झुकने पर उसकी अंडर वीयर या शरीर दिखने लगता है। इससे आपका इम्प्रेशन गलत पड़ता है। इसलिए पैंट सही पोजीशन में पहनें।

बेल्ट और पर्स कैरी करने में गलतियां

कुछ लोग बेल्ट खरीदते समय एक गलती यह करते हैं कि उसकी लंबाई को अपनी कमर के अनुसार फिट नहीं करवाते हैं। ऐसे में अधिक लंबाई की बेल्ट पहनने के कारण बैठने पर या टीशर्ट आदि पहनने पर बेल्ट का एक हिस्सा बाहर निकलकर लटकने लगता है। इसी तरह कुछ लड़के अपने पीछे के पॉकेट में पर्स भर लेते हैं, जो कि बहुत फूला हुआ लगता है। ये दोनों ही चीजें देखने में बुरी लगती है और आपके बुरे फैशन सेंस की तरफ इशारा करती हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप अपना बेल्ट अपनी कमर के अनुसार फिट कराएं और पर्स बहुत मोटा न रखें या आगे की पॉकिट में रखें।