सेक्स करें, याददाश्त बढ़ाएं! #loveromance
October 17th, 2020 | Post by :- | 162 Views

आप अपनी याददाश्त बढ़ाने के लिए क्या नहीं करते. बादाम खाने से लेकर पज़ल्स सॉल्व करने तक. पर क्या आप जानती हैं, कैनडा में महिलाओं पर किए एक रिसर्च ने याददाश्त बढ़ाने का एक बेहद ही आसान तरीक़ा बता दिया है. कैनडा के मॉन्ट्रियल स्थित मैकगिल यूनि‌वर्सिटी केरिसर्चर्स ने अपने अध्ययन में पाया है कि रेग्युलर सेक्स करने से महिलाओं की याददाश्त बढ़ती है.
मैकगिल यूनि‌वर्सिटी अनुसंधानकर्ताओं की रिसर्च के मुताबिक़ नियमित रूप से पीवीआई (पीनाइल-वेजाइनल इंटरकोर्स) यानी पुरुष पार्टनर के साथ सेक्स करने से पहले से सेहतमंद युवा महिलाओं की याददाश्त और बेहतर होती है. उनके मेमरी फ़ंक्शन पर सेक्स का सकारात्मक असर होता है. उनकी याद रखने की क्षमता पहले से बेहतर होती है.
आर्काइव्स ऑफ़ सेक्शुअल बिहेवियर नामक जरनल में प्रकाशित इस रिसर्च में मैकगिल विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने इसके लिए 18 से 29 साल के बीच की 78 हेट्रोसेक्शुअल महिलाओं का चयन किया था. उन्होंने उन युवतियों को एक कम्प्यूटराइज़्ड मेमरी पैराडाइम पूरा करने के लिए कहा था. उस पैराडाइम में कुछ काल्पनिक शब्द और अनजाने चेहरे थे. युवतियों द्वारा यह टेस्ट पूरा करने के बाद देखा गया कि नियमित रूप से सेक्स करने वाली प्रतिभागियों ने काल्पनिक शब्दों को अच्छे से याद रखा था. हां, अनजाने चेहरों को याद रखने में उन्हें उतनी अच्छी सफलता नहीं मिली थी. इससे रिसर्चर्स ने यह निष्कर्ष निकाला कि वैसी महिलाएं जो नियमित रूप से सेक्शुअल इंटरकोर्स में शामिल होती हैं, उनकी चीज़ों और शब्दों को याद रखने की क्षमता, सेक्स से दूरी बनानेवाली महिलाओं से बेहतर होती है.
उम्मीद है आप समझ गई होंगी कि याददाश्त बढ़ाने के लिए खानपान में बदलाव लाने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण चीज़ आपके बिस्तर में है.