Remove blackheads: ब्लैकहेड्स दूर करने के लिए अंडे के सफेद हिस्से का इस्तेमाल कैसे करें … #loveromance
October 27th, 2020 | Post by :- | 189 Views

Remove blackheads: आकर्षक दिखने के लिए हर कोई त्वचा के बारे में चिंतित रहता है। इस संबंध में, लोग विभिन्न ब्यूटी केयर र्पोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं और कई ब्यूटी प्रोडत्क का उपयोग करते हैं। इन सब उपयोग करने के बावजूद, लोग त्वचा से संबंधित समस्याओं जैसे शुष्कता, मुंह, चकत्ते, जलन और ब्लैकहेड का अनुभव करते हैं। लोगों के बीच ब्लैकहेड बहुत आम समस्या है। जिद्दी ब्लैकहेड से छुटकारा पाना काफी मुश्किल होता है। बाजार-आधारित फेस वॉश, स्क्रब और फेस पैक का उपयोग करते हैं लेकिन अधिकांश समय में मदद नहीं करते हैं। इसके अलावा, यह बाजार-आधारित उत्पाद का भी दुष्प्रभाव का कारण नहीं बनता है क्योंकि इसमें केमिकल होते हैं। यदि आप ब्लैकहेड से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं तो अंडा सफेद आपके लिए काफी फायदेमंद है।

Remove blackheads: अंडे का सफेद हिस्सा कैसे बालों के डैंड्रफ को कैले कम करता है

  • अंडे का सफेद हिस्सा और शहद मास्क
  • बेकिंग सोडा और अंडा सफेद
  • शुगर स्क्रब और अंडे का सफेद हिस्सा
  • दलिया और अंडे का सफेद हिस्सा

अंडे का सफेद हिस्सा और शहद मास्क:
अंडा का सफेद हिस्सा और शहद मास्क बनाने के लिए, एक अंडे के सफेद हिस्से में शहद मिलाएं और पेस्ट बनाएं। फिर एक ब्रश लें और चेहरे पर दो-तीन परतें लागू करें और इसे 20 मिनट तक छोड़ दें। अब सामान्य पानी से धो लें। बेहतर परिणाम के लिए इस प्रक्रिया को हर दूसरे दिन दोहराएं।

बेकिंग सोडा और अंडा सफेद:

अंडे का सफेद हिस्सा और बेकिंग सोडा ब्लैकहेड हटाने के लिए भी फायदेमंद होता है। इसे बनाने के लिए, 2 चम्मच बेकिंग सोडा को एक अंडे में मिलाएं और पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लागू करें और धीरे-धीरे के लिए अंगुलियों से 5 मिनट रब करें। 10 मिनट के बाद चेहरे को सामान्य पानी से धो लें।

शुगर स्क्रब और अंडे का सफेद हिस्सा:
अंडे का सफेद हिस्सा और शुगर स्क्रब बनाने के लिए, आपको 2 अंडे का सफेद हिस्सा और 1 चम्मच चीनी की आवश्यकता है। अच्छी तरह से इन सामग्री को मिलाएं। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लागू करें और कुछ मिनटों के लिए सर्कुलर मोशन में धीरे-धीरे रब करें। 10 मिनट के लिए त्वचा पर मिश्रण छोड़ दें और फिर सामान्य पानी से धो लें।

दलिया और अंडे का सफेद हिस्सा:
दलिया और अंडे का सफेद ब्लैकहेड को हटाने के लिए काफी फायदेमंद होता है। इन अवयवों का उपयोग करने के लिए, 2 बड़ा चम्मच दलिया और 2 बड़ा चम्मच अंडा सफेद हिस्सा का पेस्ट बनाएं। अब सर्कुलर मोशन में चेहरे पर रब करें। 10-15 मिनट के बाद इसे सामान्य पानी से धो लें और सूखे तौलिये से साफ कर लें।