इन डीआईवाई हैक्स से अपने नाख़ूनों को दें मजबूती
August 19th, 2020 | Post by :- | 202 Views

टूटे फूटे नाखून परेशानी भरे होते हैं. आपको पता नहीं होता है कि वो कब टूटने वाले हैं और जब वे टूटते हैं, तो जितना हमारे लिए असुविधाजनक होते हैं, उतने ही दर्दनाक भी.

यदि आपके नाखून कमजोर होते हैं, तो आप उन्हें लंबे समय तक बढ़ाने के बारे नहीं सोचती हैं, क्योंकि आपको यह पता होता है कि यदि आप ऐसा करेंगी, तो वो किसी भी समय टूट जाएंगे और आपके लिए परेशानी खड़ा कर देंगे. ऐसे में नाखूनों को मजबूती देने के लिए कुछ हैक्स के बारे में बताया गया है, जिनका आपको इस्तेमाल करना चाहिए.

इस समस्या के समाधान के लिए कुछ बेहतरीन प्रॉडक्ट्स ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं, लेकिन अगर आप उनका इस्तेमाल नहीं करना चाहती हैं, तो कोई बात नहीं. आपके नाखूनों को मजबूत बनाने के लिए, हमने कुछ डीआईवाई हैक्स खोजकर लाएं हैं, जो आपको आश्चर्यजनक परिणाम देंगे. पढ़िए उन्हें!

हैक नंबर 1.

एक लहसुन की कली को आधे-आध काट लें और कटे हुए भाग की तरफ से अपने नाख़ूनों पर रगड़ें. लहसुन को नैचुरल नेल हार्डनर कहा जाता है और वास्तव में ये काम करते हैं. रोज़ाना एक मिनट तक इस हैक्स को ट्राय करें. लगभग 15 दिन में आपको इसका परिणाम दिखने लगेंगे.

हैक नंबर 2.

यदि आप पहले हैक को नहीं ट्राय करना चाहती हैं, तो इसे आज़माएं. लहसुन को बारीक़ काट लें और इसे एक क्लीयर टॉप कोट पॉलिश के बॉटल में डाल दें. अब लहसुन डाले गए इस क्लीयर टॉप कोट पॉलिश बॉटल को एक अंधेरे कमरे में लगभग एक सप्ताह के लिए रख दें. फिर से इसे नेल हार्डनर के रूप में नाखूनों पर लगाएं.

हैक नंबर 3.

नाखूनों को मॉइस्चराइज़ करना और पोषण देना उसके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक होता है. अपने नाख़ूनों और क्यूटिकल्स का इलाज करने के लिए ब्यूटी ऑयल के मिश्रण का उपयोग करें. एक खाली और साफ़ नेल पॉलिश बॉटल लें और उसमें एक टेबलस्पून ऑर्गन ऑयल, विटामिन ई की एक कैप्सूल, लोबान एसेंशियल ऑयल की पांच बूंदें और ऑरेंज एसेंशियल ऑयल की 20 बूंदें डालें. अच्छी तरह से हिला कर मिला लें और नियमित रूप से इस्तेमाल करें.