Diet Plan for immune system: इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए तीसरे दिन का डाइट प्लान … #loveromance
November 4th, 2020 | Post by :- | 71 Views

Diet Plan: इम्यून सिस्टम के बूस्ट होने से बीमारियों से बचने में मदद मिलती है। यह शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली होती है जो कि प्राकृतिक रुप से शरीर की रोगों से रक्षा करता है। इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए हम पहले और दूसरे दिन का डाइट प्लान आपको बता चुके हैं। यहां हम आपको तीसरे दिन के डाइट प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने का अगला पड़ाव होता है। इस डाइट प्लान को आपको लगातार सात दिनों तक फॉलो करना होता है जिससे आपको अपेक्षित परिणाम मिलते हैं। आइए जानते हैं कि इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए तीसरे दिन के डाइट प्लान में आपको क्या खाना चाहिए।

Diet Plan:  इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए मील प्लान

  • नाश्ता
  • लंच से पहले
  • लंच
  • स्नैक्स
  • डिनर

1.नाश्ता-

  • एक गिलास योगर्ट स्मूदी
    या
  • एक कप योगर्ट
  • आधा कप रैस्पबेरी

2.लंच से पहले-

  • एवोकाडो-चीज स्नैक्स
  • एक पीटा ब्रेड
  • एक चौथाई कप एवोकाडो
  • चीज़

3.लंच-

  • चार्ड एन चीज पाई
  • स्कीम मिल्क
    या
  • एक रोटी
  • एक कप दाल
  • ब्रोकली की सब्जी

4.स्नैक्स-

  • एक चौथाई कप बादाम
    या एक संतरा

5.डिनर-

  • एक कप केल
  • एक चम्मच ऑलिव ऑयल
  • हरी सब्जियों से बना सलाद
  • एक कप फ्रोजन योगर्ट
  • एक रोटी

इस डाइट प्लान को फॉलो करते हुए आपको दिनभर में 8 गिलास पानी पीना होता है। इस डाइट प्लान को दिनभर फोलों करने से आपको आपको 1811 कैलोरी ऊर्जा मिलती है।