How to ignore: अगर कोई आपको इग्नोर कर रहा है तो उसे कैसे इग्नोर करें
August 20th, 2020 | Post by :- | 195 Views

यह जानना वास्तव में बहुत दुखद है कि कोई आपको अनदेखा कर रहा है। किसी को अनदेखा करने के लिए आपको अपने आप पर काबू पाना जरुरी होता है। भावनाओं को नियंत्रित करना आसान नहीं है लेकिन आपको यह तब करना जरुरी हो जाता है जब यह आपके फायदे के लिए हो। यदि कोई व्यक्ति पहले से ही आपको अनदेखा कर रहा है, तो आपको उन्हें यह महसूस कराना चाहिए कि किसी के इग्नोर करने पर कैसा महसूस होता है। साथ ही, ऐसा करके आप एक इंप्रेशन देते हैं कि आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह व्यक्ति आपसे बात करता है या नहीं। ऐसी परिस्थितियों में रिवर्स थेरेपी काम करती है। अगर ऐसा ना हो तो यह निश्चित है कि वह व्यक्ति वास्तव में आपसे बात करना नहीं चाहता है।

How to ignore: किसी को इंग्नोर कैसे करें

  • खुद को व्यस्त रखें
  • किसी और से बात करना शुरु करें
  • रुचियों के लिए समय लें
  • फोन को कुछ समय के लिए दूर कर दें
  • भावनाओ को छुपाएं

खुद को व्यस्त रखें
किसी को अनदेखा करने के लिए आपको खुद को व्यस्त रखने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप उनके बारे में सोचते रहते हैं, तो आप उन्हें अनदेखा नहीं कर पाएंगे। अपने आप को ज्यादातर समय किसी ना किसी काम में व्यस्त रखें।

किसी और से बात करना शुरु करें
यह मानव स्वभाव है। किसी को अनदेखा करने के लिए, आपको किसी और से बात करना शुरू करना चाहिए। इससे आप खुद को व्यस्त रख पाएंगे और आप उस व्यक्ति को कम याद करेंगे। आप जिससे बात कर रहे हैं उस व्यक्ति को अपना समय देना शुरू कर देंगे।

रुचियों के लिए समय लें

जब हम अपनी किसी रुचि में व्यस्त रहते हैं तो हमारे पास अक्सर कम समय होता है। अपनी रुचियों के लिए समय निकालें। जो भी आपको पसंद हो वह करें। यह आपको व्यस्त रखने में मदद करेगा।

फोन को कुछ समय के लिए दूर कर दें
अगर आप अपने फोन से जुड़े रहेंगे तो आप कभी उस व्यक्ति को इग्नोर नहीं कर पाएंगे। आप उस व्यक्ति को मैसेज करेंगे जो आपको इग्नोर कर रहा है। इसलिए अपने फोन को अलग रखें या सोशल मीडिया डिटॉक्स करें। यह आपको उस व्यक्ति को मैसेज भेजने से रोकेगा।

भावनाओ को छुपाएं
जब भी वह व्यक्ति आपके आस-पास हो तो अपनी भावनाओं को छिपाने की कोशिश करें। अपनी भावनाओं को अपने तक रखें और शांत रहें। उनसे आपको अनदेखा करने के बारे में बात ना करें। इससे आप उन्हें अनदेखा करने में असफल हो जाएंगे।