जानिये क्या आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है? … #loveromance
November 11th, 2020 | Post by :- | 142 Views

आज के वक़्त में जब हम बात करते हैं एक लड़का और एक लड़की के सम्बन्ध के बारे में तो वह बड़े ही प्रगाढ़ हो गए हैं.

अक्सर माना जाता है कि पुरुष प्यार जैसी चीज़ को लेकर मजाकिया हो जाते हैं और लडकियां संवेदनशील होती हैं. जी हाँ, लड़के तो ठीक है अब लडकियां  भी अज कल के दौर में पीछे नहीं हैं.

जानना चाहते हैं क्या ऐसी चीज़ें हैं जो इस ओर इशारा करती हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको लेकर बिलकुल भी गंभीर नहीं है और आपकी साड़ी बातें मज़ाक में बस उड़ा देती हैं? कहीं वो आपको एक दुःख भरा मजनू तो नहीं बना रही? आइये जानते हैं ऐसे कुछ लक्षण जो आपकी ग़लतफ़हमियों को दूर करने में मददगार साबित हो सकता है.

आपके वाट्सएप सन्देश का लेट रिप्लाई करती है

जैसे पहले का प्यार पहली नज़र का होता है, आज के ब्रेअक-अप्स, व्हाट्सएप के लास्ट सीन से हो सकते हैं. टेक्नोलॉजी ने कुछ चीज़ों को आसान बनाने के साथ-साथ, मुश्किल भी बनाया है. व्हाट्स एप के ब्लू-टिक भी इसका एक नमूना है. तो अगर वह लड़की आपके सन्देश देख कर भी उन्हें अनदेखा कर रही है तो दोस्त, आगे बढ़ना ही बेहतर है.

आपकी याद सिर्फ शौपिंग के समय आती है

क्या आप अपनी गर्लफ्रेंड का एक क्रेडिट कार्ड बन कर रह गए हैं, जिसका वह ब्याज भी नहीं चुकाती है? इस सवाल से मेरे कहने का यह मतलब है कि अगर वह आपको सिर्फ तब मिलती हैं जब उन्हें शौपिंग करानी हो तो मामला थोडा संगीन है बॉस!

आपका ज़िक्र उनके दोस्तों के सामने भूलकर भी नहीं होता

क्या आप उनके दोस्तों के बीच एक अनजान चेहरा है? अगर आपकी गर्लफ्रेंड थोडा सा भी आपको लेकर संगीन हो तो माँ-बाप न सही कम-से-कम दोस्तों तक तो बात पहुंचाई ही जा सकती है !

आपकी हर सीरियस बात को वह हंसी के गुब्बारे की तरह उड़ा देती है

सोचिये आप कुछ बहुत ही गंभीर बात पर चर्चा करने वाले हो और तभी वह आपकी सारी बातें हसी में एक गुब्बारे की तरह उड़ा देती है. अगर ऐसा ही कुछ है तो इससे पहले के वो आपके गहरे प्यार को हंसी में उड़ा दे, भलाई इसी में है कि आप किसी अच्छी लड़की के बारे में सोचें.

शादी? घरवाले? न बाबा न!

अक्सर लड़के शादी के नाम पर भौचक्के रह जाते हैं. लेकिन यह बात जब आप अपनी गर्लफ्रेंड से करें और वह भी कुछ इसी तरह  प्रतिक्रिया दे रही है तो दोस्त, बात तो फिर बड़ी गंभीर है और सोचने वाले है!

जब वह आप पर हावी होती है 

कई बार रिलेशनशिप में ऐसा भी होता है जब लडकियां लड़कों पर हावी होती हैं. कई बार ऐसा होता है जब आप चुप रहते हैं और सिर्फ वह बोलती हैं. ऐसे में यह रिलेशनशिप चलना बड़ा मुश्किल हो जाता है.

इससे पहले के वह आपको झूठे कसमे और झूठे वादे दे कर कहीं रफू-चक्कर हो जाये तो दोस्त वक़्त से पहले संभालना बेहतर है!