यौन संबंध बनाने से पहले क्या चीजें नहीं करनी चाहिए ..
November 18th, 2020 | Post by :- | 127 Views

यौन संबंध से जुड़ी बहुत सी ऐसी बातें होती हैं जिसके बारे में लोगों को नहीं पता होता है। अधूरी जानकारी होने की वजह से अक्सर लोग यौन संबंध बनाते वक्त कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जो उनके लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं। यौन संबंध की शुरूआत करने से पहले आपको बहुत सी ऐसी चीजें करनी पड़ती है जिससे आपका पार्टनर टर्न-ऑन हो जाए। लेकिन कई कपल्स ऐसे होते हैं जिन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है। वैसे तो यौन संबंध बनाने के लिए आपको पहले से किसी योजना को बनाने की जरूरत नहीं होती है लेतिन फिर भी आपको कुछ बात का पता होना चाहिए ताकि आपके जेनाइल को कोई नुकसान ना पहुंचें और आप यौन संबंध का पूरी तरह से आनंद उठा पाएं। आइए जानते हैं यौन संबंध बनाने से पहले क्या चीजें नहीं करनी चाहिए।

हेवी खाना ना खाएं:
अगर आप यौन संबंध बनाने के तुरंत पहले हाई कार्ब्स वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं तो आपको नींद आने लगती है और साथ ही आलस भी महसूस होने लगता है। इसके अलावा आपकी ऊर्जा शक्ति भी कम हो जाती है और आप अपने यौन संबंध का पूरी तरह से आनंद नहीं उठा पाते हैं।

पीपरमिंट का सेवन ना करें:
बहुत से लोग यौन संबंध बनाने से पहले पीपरमिंट का सेवन लेते हैं ताकि उनके मुंह से आने वाली बदबू खत्म हो जाए और वो फ्रेश महसूस करें। लेकिन पीपरमिंट में मेंथॉल होता है जो आपके टेस्टोस्टेरॉन के स्तर को कम करता है जिसकी वजह से आपका सेक्स ड्राइव प्रभावित होता है।

ल्यूब्स भूलना:
मेनोपॉज के तुरंत बाद महिलाओं को वेजाइनल ड्राइनेस की समस्या हो जाती है, जिसकी वजह से यौन संबंध बनाते वक्त परेशानी होती है। शरीर में एस्ट्रोजेन का स्तर कम होने के कारण वेजाइनल टिशू पतली हो जाती है जिसकी वजह से वेजाइना में सूखापन आ जाता है। तो ऐसे में ल्यूब का इस्तेमाल करना आवश्यक होता है। इससे आप अपने यौन संबंध का आनंद उठा पाएंगें। लेकिन कई लोग यौन संबंध बनाने से पहले ल्यूब्स का इस्तेमाल करना भूल जाते हैं या उन्हें इसका इस्तेमाल करना जरूरी नहीं लगता है।

एल्कोहल का अधिक सेवन ना करें:
हालांकि एल्कोहल यौन संबंध बनाने के लिए आपके मूड को बनाता है लेकिन साथ ही एल्कोहल आपकी रक्त वाहिकाओं को डाइलेट्स करता है जिसकी वजह से इरेक्शन होने में कठिनाई होती है। ऐसे में आपका यौन संबंध प्रभावित हो सकता है और आप अच्छे से उसका आनंद नहीं उठा पाते हैं।

पेशाब करना भूल जाना(पहले और बाद में):
यौन संबंध बनाने के पहले या बाद पेशाब करने से आपको यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन नहीं होता है। यौन संबंध बनाने की वजह से आपके यूरेथ्रा में बैक्टीरिया चला जाता है तो इसलिए पेशाब करना अच्छा होता है। ये पोस्ट-मेनोपॉजल वाली महिलाओं के लिए जरूरी होता है क्योंकि तब एस्ट्रोजेन का स्तर कम हो जाता है जिसकी वजह से यौन संबंध प्रभावित होता है।