हर शादीशुदा शख्स को खानी चाहिए ये चीजें! वैवाहिक जीवन में भरेगे रंग…
December 1st, 2020 | Post by :- | 153 Views

आपने यह तो सुना ही होगा कि हर पुरुष के दिल को रास्ता उसके पेट से होकर जाता है। ऐसे में अगर आपकी नई-नई शादी हुइ है तो यह कहावत आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। वैवाहिक जीवन में शारीरिक संबंधों का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है और हमारे खान-पान की आदतें इन्हें सीधे तौर पर पूरी तरह प्रभावित करती हैं। तो आइये जानते है की हर शादीशुदा शख्स को कौन सी चीजें खानी चाहिए।

केला: केला एक ऐसा फल है जिसे आपको हर हाल में अपने डाइट में शामिल करना चाहिए। केले के फल में पोटैशियम और विटामिन बी6 बहुत ही पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। केले में पाए जाने वाले ये तत्व कथित लव-हॉर्मोन्स को पूरी तरह सक्रिय करने का काम करते हैं।

पालक: पालक की पत्तियों में आयरन बहुत ही कूट-कूटकर भरा होता है जाे कि‍ ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में बहुत ही कारगर होता है। साथ ही इसके सेवन से शरीर में अत्यधिक ताकत भी आती है।

चॉकलेट: चॉकलेट में फिनलेथैलामिन नामक तत्व बहुतायत मात्रा में पाया जाता है। यह तत्व मूड को पूरी तरह बूस्ट करने का काम करता है। इसके इस्तेमाल से मूड बहुत बेहतर बनता है और वैवाहिक संबंधों में अत्यधिक मधुरता आती है।

लहसुन: शादी शुदा लोगो को डाइट में लहसुन को अवश्य ही अनिवार्य रूप से शामिल कर लेना चाहिए। लहसुन का सेवन करने से अंगों में ब्लड-सर्कुलेशन खूब बढ़ता है।