कोरोना के दौरान लॉन्ग डिस्टेंस सेक्स: जब हों ‘हम यहां और तुम वहां’
August 23rd, 2020 | Post by :- | 214 Views

कोरोना ने पूरी दुनिया को घरों में क़ैद कर दिया है. जो कपल साथ हैं, सारी मुसीबतों के बावजूद उनके लिए सब ठीक है, पर जो लोग अलग-अलग शहरों में फंस गए हैं उनके लिए चीज़ें काफ़ी मुश्क़िल हो गई हैं. इमोशनल सपोर्ट तो परिवार से मिल जाता है, पर पति-पत्नी के बीच की अंतरंगता का क्या? आप लंबे समय के इस लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप, जो कि मजबूरी में निभानी पड़ रही है के दौरान कैसे अपने रिश्ते को पटरी पर रखें, अक्सर इस चिंता में घुले जाते हैं तो ज़रा ठहरिए. आज से एक दशक पहले की तुलना में चीज़ें काफ़ी बदल चुकी हैं. टेक्नोलॉजी ने लंबी दूरी के रिश्ते में गर्माहट भरने का इंतज़ाम कर दिया है. यहां हम लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग शहरों में फंसे कपल्स की लव लाइफ़ को संतुलित बनाए रखने के तीन तरीक़े बता रहे हैं.

सेक्स, शरीर से ज़्यादा दिमाग़ का खेल है
सेक्स में संतुष्टि का रास्ता तैयार करने का काम अच्छा कम्यूनिकेशन है. जब दोनों पार्टनर खुलकर बात करते हैं तो उनकी अंतरंग ज़िंदगी अच्छी होने की गैरेंटी होती है. कई शोधों में यह बात सामने आई है कि दिमाग़ से अधिक उत्तेजक चीज़ इस पूरी दुनिया में कोई और नहीं है. अच्छे सेक्स की स्क्रिप्ट पहले आपके दिमाग़ में लिखी जाती है. अब तो इस स्क्रिप्ट को साझा करने के लिए डिजिटल माध्यम तो है ही. आजकल ज़्यादातर जोड़े वचुर्अल सेक्स का आनंद लेते हैं. अगल-अलग शहरों में बैठे-बैठे वे शारीरिक नज़दीकी का अनुभव करते हैं. आख़िर, सेक्स शरीर से ज़्यादा दिमाग़ का खेल जो है. आप दोनों एक-दूसरे को सेक्सी मैसेज भेज सकते हैं. जो शरारतें साथ में रहते हुए नहीं कर सकते, उन्हें दूर-दूर रहते हुए आज़माएं. कई ऐप्स हैं, जो कपल्स को सेक्सी बातचीत के आइडियाज़ देते हैं.

सेक्स नियम का पालन करने में बड़ा ही पाबंद है
आपने एक टर्म सुना होगा, सेक्स शेड्यूल. तो अलग-अलग शहरों में फंसे जोड़े अपने सेक्स का शेड्यूल बना लें. वैसे तो सेक्स का आवेग किसी नियम को नहीं मानता, पर जब आप एक बार सेक्स की क्रिया को नियम में बांध देते हैं तो कमाल ही हो जाता है. सेक्स नियम को बड़े नियम से मानता है. अगर आप दोनों ने सेक्स करने का कोई टाइम तय कर दिया है तो आपका मस्तिष्क अवचेतन रूप से उस क्रिया के लिए तैयार हो जाता है. आप फ़िज़िकल दूरी के बावजूद बेहतरीन अंतरंगता का आनंद ले सकते हैं. शरीर को पूरे दिन तैयार करने के बाद उन पलों में यादगार अनुभव लेते हैं. तो लॉकडाउन के दौरान सेक्स को शेड्यूल में बांध दें.

सबसे ज़रूरी एलिमेंट है रचनात्मकता
लॉन्ग डिस्टेंस सेक्स के बारे में चाहे जितनी अच्छी-अच्छी बातें हमने ऊपर बता दी हो, उसकी एक बड़ी ख़ामी भी है. एक बार जब आप उसके सेट पैटर्न के अभ्यस्त हो जाते हैं तो चीज़ें बोरिंग होने लगती हैं. उससे बचने के लिए आपको क्रिएटिव होने की ज़रूरत होगी. तो आप अपने ऑनलाइन सेक्स सेशन को इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए अपने रूम को नया लुक दें. कुछ सेक्सी लॉन्जरी से भी बात बन सकती है. अगर आपके पास सेक्स टॉयज़ हों तो उनसे भी गर्माहट बढ़ाई जा सकती है. सेक्स का एक रूल यह भी है कि पार्टनर को उत्तेजना के सागर में डुबकी लगाते देखना भी काफ़ी उत्तेजक होता है. पॉर्न वीडियोज़ में जो आवाज़ें निकलती हैं, वे फ़ेक होती हैं, पर लगातार एक ही रिदम से आ रही आवाज़
उत्तेजना बढ़ाने का काम करती है.

नोट: ऑनलाइन सेक्स करते समय आपको अपने फ़ोन या कम्प्यूटर की सिक्योरिटी को लेकर बेहद सजग होना होगा. आप और आपके पार्टनर को इस बात को लेकर बेहद ईमानदार होना होगा कि जैसे हम अपने बंद कमरे में किए जानेवाली सेक्स गतिविधि की चर्चा किसी से नहीं करते, उसी तरह वीडियो सेक्स भी किसी से शेयर नहीं करना है.