10 संकेत, आपको प्यार में मिलनेवाला है ज़ोर का झटका …
August 27th, 2020 | Post by :- | 175 Views

रिश्ते में होना सुकूनभरा एहसास होता है. इसकी तुलना किसी और चीज़ के साथ नहीं की जा सकती. लेकिन जब आप इस ख़ुशफ़हमी में होते हैं कि सबकुछ ठीक चल रहा है, अचानक आपके नीचे की ज़मीन खिसकती महसूस होती है, जब पार्टनर यह अनाउंस करता है कि वह इस रिश्ते में नहीं रहना चाहता या नहीं रह सकता. आपको रिश्ता टूटने से भी ज़्यादा धक्का इस बात का लगता है कि आख़िर ऐसा हो क्या गया जो पार्टनर को ऐसा फ़ैसला लेना पड़ा. क्योंकि अभी तो आप सब जगह घूम फिरकर अपने रिश्ते के पुख्ता और सबसे अच्छा होने का गुणगान कर आई थीं. आइए 10 संकेतों पर नज़र डालते हैं, जो बताते हैं कि आपका रिश्ता वाक़ई में वैसा नहीं चल रहा है, जैसा आप सोच रही हैं.

वो आपसे थोड़ा खिंचा-खिंचा सा लग रहा है: क्या सामान्य बातचीत के दौरान भी आपका बॉयफ्रेंड आपसे थोड़ा दूर-दूर रहता है? अगर आपके साथ बातचीत में उसकी रुचि कम या ख़त्म हो रही है एकदम क्लीयर कट मामला है.

वह बिस्तर में आलसी-सा हो गया है: जब लड़के बिस्तर पर आलस करने लगें तो समझ जाइए रिश्ते पर ठंडापन हावी हो रहा है. उसकी आप में रुचि कम हो रही है. ज़रा ग़ौर करेंगी तो रिश्ते में उसकी ओर से कम हो रही गर्मजोशी को महसूस कर पाएंगी.

उसका फ़ोन और मैसेज करना कम हो गया है: अगर आपको लगे कि इन दिनों आपको फ़ोन और टेक्स्ट मैसेज करने की उसकी फ्रीक्वेंसी में कमी आ गई है तो समझ जाइए उसका इस रिश्ते से इंट्रेस्ट कम हो रहा है. किसी भी रिश्ते की आधारशिला अच्छे कम्यूनिकेशन पर ही रखी जाती है. कम्यूनिकेशन में कमी रिश्ता दरकने का संकेत है.

वह हमेशा बिज़ी रहने लगा है: यदि आपने महसूस किया है कि पार्टनर पहले की तुलना में इन दिनों हमेशा बिज़ी रहने लगा है तो दाल में कुछ काला होने वाली कहावत को यहां फ़िट समझ लें. हां, अगर उसे हाल-फ़िलहाल में प्रमोशन मिला हो या उसके पास इन दिनों ऑफ़िस के कुछ बेहद महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स आ गए हों तो मामला अलग है.

वह इरिटेटिंग हो गया है: अगर इन दिनों उसके मूड स्विंग्स बढ़ गए हैं और वो भी बिना किसी जायज़ कारण के, तो आपके माथे पर चिंता की लकीरें पड़नी चाहिए. उसका इरिटेटिंग व्यवहार ‌इस रिश्ते से बाहर निकलने की छटपटाहट भी हो सकती है.

वह आपको अपनी बातें नहीं बताता: पिछले कुछ समय से आप नोटिस कर रही हैं कि वह पहले की तरह आपसे बातें शेयर नहीं करता. जबकि पहले अपनी हर छोटी-मोटी बात आपसे डिस्कस किया करता था. उसने इमोशनली आपपर निर्भर रहना छोड़ दिया है.

उसकी भविष्य की योजनाओं में आप नहीं हैं: पहले वह अपनी हर छोटी-मोटी योजना आपको केंद्र में रखकर बनाता था. यहां तक कि वीकएंड ट्रिप्स की. पर अब इन योजनाओं में आप नहीं होतीं. ऐसा होना भी रिश्ते के लिहाज़ से ख़तरे का निशान है.

अब वह छोटी-मोटी बातों पर झगड़ने लगा है: कहते हैं झगड़े और नोकझोंक किसी भी रिश्ते को मज़बूती प्रदान करनेवाली चीज़ें हैं. पर बिना मतलब के झगड़े और तिल को ताड़ बना देना रिश्ते की नींव को खोखला करने में उतना ही बड़ा रोल प्ले करते हैं. यदि आपका पार्टनर हाल के दिनों में बेवजह की बातों पर झगड़ने लगे तो समझिए वह इस रिश्ते से उकता गया है.

उसका अच्छे से तैयार होने में इंट्रेस्ट कम हो गया है: पार्टनर जब अच्छे से तैयार होते हैं तो उनका उद्देश्य होता है दूसरे पार्टनर को प्रभावित करना. जब एक पार्टनर अचानक अच्छे से तैयार होने में इंट्रेस्ट लेना बंद कर दे तो इसका मतलब है वह आपमें इंट्रेस्ट लेना बंद कर चुका है. आपके रिश्ते में कुछ तो गड़बड़ है.

आपके अंदर से आवाज़ आ रही है‌ कि सबकुछ ठीक नहीं है: दुनिया चाहे जो कहे, पर ख़ुद से जुड़ी बातों के लिए सबसे पहले हमारे अंदर से आवाज़ आती है. अगर आपके अंदर से आपको कई बार यह सुनने मिल चुका है कि चीज़ें सही नहीं हैं तो सच में सही नहीं होंगी. अपने रिश्ते का रिव्यू करें. और इसके पहले कि पार्टनर आपको छोड़कर चलता हो जाए, उसे अपनी ज़िंदगी से निकाल दें.