5 बातें, जो देती हैं बेहतर सेक्स एक्सपीरियंस की गैरेंटी …
August 27th, 2020 | Post by :- | 297 Views

हो सकता है जब आप दोनों भावनाओं के ज्वार में बहक रहे हों तब एकबारगी लगे कि कॉन्डम की क्या ज़रूरत? पर हम तो आपको ऐसा नहीं करने की सलाह देंगे. इस बात से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता कि आपका पार्टनर कितना हॉट है या आप ऑर्गैज़्म के कितने क़रीब हैं, कुछ बातों का ख़्याल रखना ही होगा. वरना होगा यह कि एक बार जोश अपने उतार पर आएगा तो आपके दिमाग़ में चिंता छोड़ जाएगा. तो आइए ऐ‍सी ही पांच बातों के बारे में जानें, जो आपकी सेक्शुअल फ़ैंटसी को पूरा तो करेंगी, पर बिल्कुल सलीके से. बिना किसी ‌गिल्ट और चिंता के.

पहली बात: इस बारे में बात करें
सेक्स से पहले पार्टनर से बातचीत करना बहुत ज़रूरी है. बात करने से आप लोग एक-दूसरे से सहज हो जाएंगे. यह उस केस में और ज़रूरी हो जाता है, जब आप दोनों एक-दूसरे से हाल ही में मिले हों. एक-दूजे की पसंद-नापसंद को जानने समझने के बाद इंटिमेट होने में आसानी होगी. अगर आप दोनों बिस्तर पर आने में नर्वस फ़ील कर रहे हों तो पहले इस बारे में बात करें. कुछ रोल प्ले आदि डिसाइड कर लें, इससे नर्वसनेस कम होगी.

दूसरी बात: कॉन्डम भी रखें साथ
सेक्स का असली मज़ा तभी आता है, जब बिना किसी डर या गिल्ट के किया जाए. इस काम में आपकी मदद करेगा कॉन्डम. पार्टनर को कॉन्डम यूज़ करने के लिए कहें. नाज़ुक पलों में शायद ही वो आपकी बात को टालें. अगर आप लोग कॉन्डम के इस्तेमाल को और भी मज़ेदार बनाना चाहें तो फ़्लेवर्ड कॉन्डम्स ख़रीदें.

तीसरी बात: सुरक्षा से बिल्कुल समझौता नहीं
अगर आप दोनों कॉन्डम को आनंद में बाधा समझते हों तो पिल्स का इस्तेमाल ज़रूर करें. बेहतर सेक्स का मतलब प्रेग्नेंट होना नहीं होता. सेफ़ डेज़ की काउंटिंग पर आप आंख मूंदकर भरोसा नहीं कर सकते.

चौथी बात: अल्कोहल की मात्रा को नियंत्रित करें
यह बहुत बड़ी ग़लतफ़हमी है कि अल्कोहल से मूड में आने में मदद मिलती है. उल्टा नशे में आपसे प्रोटेक्शन से संबंधित ग़लती हो सकती है और आप पूरी क्रिया को कितना एन्जॉय करते हैं, कह नहीं सकते. अगर मूड में आने के लिए ज़रूरी हो तो थोड़े-से अल्कोहल का इस्तेमाल करें, टल्ली होने की ज़रूरत नहीं है.

पांचवीं बात: धीरे-धीरे आगे बढ़ें
अगर आप लोग वाइल्ड सेक्स करना चाहते हैं तो एक-दो बार के लिए ठीक है, पर हर बार जल्दबाज़ी में और छीना-झपटी से किया जानेवाला सेक्स नहीं सुहाएगा. आप दोनों अगर सही मायने में सेक्स का आनंद लेना चाहते हैं तो इसे फ़ील करते हुए धीरे-धीरे करें. एक समय के बाद चीज़ें अपने आप रफ़्तार पकड़ लेंगी. इस तरह सेफ़ और आनंददायक अनुभव प्राप्त करेंगे.