10 बातें, जो बताती हैं कि आप पैदाइशी मां हैं!
August 27th, 2020 | Post by :- | 144 Views

आपके सारे दोस्त आपको मां कहकर बुलाते हैं. कई बार आप इस उपाधि से चिढ़ जाती हैं तो कभी-कभी चुपचाप स्वीकार कर लेती हैं. पर अक्सर सोचती हैं आख़िर सारे दोस्त आपको मां क्यों बुलाते हैं? अगर ज़्यादातर लोगों की नज़रों में आप मां हैं तो ज़ाहिर है आपके स्वभाव में मां जैसी कोई बात तो होगी. यहां हम उन 10 लक्षणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके आधार पर आपको दोस्तों के ग्रुप में मां का दर्जा दिया गया है. यदि इनमें से ज़्यादातर बातें आपके स्वभाव से मिलती हैं तो दोस्त बुलाएं या न बुलाएं, आप पैदाइशी मां हैं.

वैसे तो आप हमेशा कोशिश करती हैं कि आपका कोई दोस्त मुसीबत में न फंसे, पर अगर ग़लती से ऐसा हो गया तो आपका रिऐक्शन कुछ ऐसा होता है.

आप ग्रुप के लोगों से एक अभिभावक की तरह पूछताछ करने के लिए जानी जाती हैं.

अगर दोस्तों ने कोई प्लैनिंग की है तो वह आपके एग्ज़ेक्यूशन के चलते ही पूरी हो पाती है.

जब आप लोग कहीं जाते हैं, आप अपने बैग में खाने-पीने से लेकर फ़र्स्ट ऐड तक के सारे सामान लेकर चलती हैं.

ट्रिप के दौरान किसे क्या करना च‌ाहिए, क्या नहीं करना चाहिए… इन सब पर आपकी पैनी नज़र रहती है.

जब कोई दोस्त पार्टी के दौरान कुछ ज़्यादा ही एक्साइटेड हो जाता है, तब आप चुपचाप कोने में खड़े रहकर उसपर इसी तरह नज़र बनाए रखती हैं. ताकि वह किसी मुसीबत में फंसे तो उसे संभालने के ‌लिए आप मौजूद हों.

आप ग्रुप के लोगों को रोज़ नहाने से लेकर ट्रिप के दौरान ख़ूब सारा पानी पीने जैसी बेसिक बातों की याद दिलाती रहती हैं.

यह अलग से कहने की ज़रूरत नहीं होती. आप अपने ग्रुप की ऑफ़िशियल केयर टेकर हैं. आपका मेन काम है, सभी लोग सही-सलामत, जीते-जागते घर पहुंच जाएं.

आप जानती हैं कि आपके दोस्त, आपका चाहे जितना भी मज़ाक उड़ा लें, वे जानते हैं कि उनकी सलामती में आपका कितना योगदान है. आप न होतीं तो वे या तो हॉस्पिटल में होते या पुलिस स्टेशन में!