बॉयफ्रेंड आपके साथ कर रहा है ऐसा बर्ताव तो तुरंत कर लें ब्रेकअप
August 31st, 2020 | Post by :- | 172 Views

कोई भी रिश्ता तभी आगे बढ़ पाता है जहां एक दूसरे के प्रति सम्मान और प्यार हो। पार्टनर्स के बीच में समझदारी होना भी बहुत जरुरी है। अगर आपके और आपके बॉयफ्रेंड के बीच समझदारी और एक दूसरे के लिए इज्जत नहीं है तो रिलेशनशिप का लंबे समय तक टिक पाना मुश्किल है।

रिश्ते में तनातनी होती रहेगी और इसे लेकर आपका मानसिक तनाव भी बना रहेगा। अगर आप अपने रिश्ते को लेकर अनिश्चित हैं तो इस आर्टिकल से आपको थोड़ी मदद मिल सकती है। आज जानते हैं बॉयफ्रेंड से मिलने वाले ऐसे कौन से संकेत हैं जिनके मिलने पर आपको अपने रिश्ते को खत्म करने का निर्णय ले लेना चाहिए।

करता हो आपको कंट्रोल

अगर आपका बॉयफ्रेंड बहुत कंट्रोल करने वाला हो तो उससे दूरी बना लेने में ही आपकी भलाई है। जब चीजें इनके मन के मुताबिक नहीं होती हैं तब ये हिंसक भी हो जाते हैं। आपके कहीं आने जाने की इन्हें पूरी जानकारी चाहिए होती है और कई बार उस पर पाबंदी भी लगा देते हैं। आप किसके साथ आना जाना कर रही हैं इसके बारे में भी वो अपडेट चाहते हैं।

आपके तौर तरीकों पर सवाल

यदि आपके बॉयफ्रेंड को आपके कपड़े पहनने के ढंग, खाने-पीने की आदतों से एतराज है तो उसके साथ रिश्ता जितनी जल्दी खत्म किया जाए आपके लिए उतना अच्छा होगा। इस तरह के रिश्ते में आप कुछ ही समय बाद घुटन महसूस करने लगेंगे। जिस रिश्ते में किसी का नियंत्रण और दबाव हो वो लंबा सफर तय नहीं कर पाता है।

अपनी राय भी नहीं रख पाती हैं आप

अगर आपके सारे फैसले भी आपका बॉयफ्रेंड ही ले लेता है तो ये चिंतनीय स्थिति है। अगर वो आपको बोलने नहीं देता है और दोस्तों की मौजूदगी में भी आपको मौका देने के बजाय आपकी बात काट देता है तो ऐसे शख्स का साथ छोड़ देने में ही समझदारी है।