मर्द बताते नहीं, मगर उन्हें अच्छी लगती है अपनी पार्टनर की ये खूबियां
August 31st, 2020 | Post by :- | 179 Views

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि किसी भी पुरुष का अटेंशन उस लड़की को जल्दी मिलता है जो दिखने में खूबसूरत हो। लेकिन अगर आप ये सोचती हैं कि सिर्फ आपका चेहरा देखकर ही वो आपके प्यार में पड़ जाएगा तो ये गलत है। आपको जानकर खुशी होगी कि लड़कियों की बहुत सी ऐसी क्वालिटी और चीजें हैं जो लड़कों को उनकी तरफ आकर्षित करती है। इतना ही नहीं, उसी के आधार पर वो अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में सोचते हैं। जानते हैं कि महिलाओं की ऐसी कौन सी चीजें हैं जो उनके पार्टनर का दिल जीत लेती हैं।

जिंदगी को जीने वाली

किसी भी इंसान को 24 घंटे शिकायत करने वाली पार्टनर अच्छी नहीं लगेगी। उन्हें ऐसी महिला पसंद आती है जो जिंदगी जीने में यकीन रखती है।

सेंस ऑफ ह्यूमर

ऐसी महिलाएं जो अपने पार्टनर के चुटकुलों पर हंस सके और जब वो थोड़ा उदास महसूस करें तब अपनी बातों से उनमें ऊर्जा भर सके। जिन लड़कियों में सेंस ऑफ ह्यूमर का लेवल अच्छा रहता है, उनकी पार्टनर के साथ खूब जमती है।

रेड लिप्स

शायद ही ऐसा कोई पुरुष होगा जिसे महिलाओं के रेड लिप्स अट्रैक्ट नहीं करते हैं। ये उनमें रोमांच पैदा कर देते हैं।

समझौता करने वाली

कुछ लोग सोचते हैं कि हमेशा ही वो सही हैं और उनकी राय कभी गलत नहीं हो सकती है, ऐसे लोगों से बात करना मुश्किल होता है। वो चीजों को समझने के लिए तैयार ही नहीं होते हैं। पुरुष ऐसी लड़कियों को पसंद करता है जो हालात के मुताबिक फैसला ले, न कि अपनी ही बात को श्रेष्ठ मान ले।

हाई पिच साउंड

ऐसा मानना है कि मर्दों को हाई पिच वॉइस वाली महिलाएं ज्यादा आकर्षित करती हैं। इससे वो उम्र बढ़ने के बावजूद जवां लगती हैं। वो उनकी आवाज से ही रोमांचित हो उठते हैं।

बड़े हिप्स

इसके पीछे कारण दिया जाता है कि ये फर्टिलिटी और स्वस्थ तथा स्मार्ट बच्चों के जन्म से जुड़ा हुआ है।

खुद की पहचान

एक महिला की खुद की अपनी पसंद नापसंद होनी चाहिए। उसका आत्मनिर्भर होना एक बहुत बड़ा गुण है। पुरुष चाहते हैं कि कपल बनने के बाद भी उनकी अलग पहचान बनी रहे।

दयालु

जिस महिला का दिल साफ है और दया भाव का गुण रखती हो वो अपने पार्टनर को बुरे से बुरे वक्त में भी सपोर्ट करती है। वो अपने पार्टनर की नाकामयाबी देखकर उसे छोड़ नहीं देती है।

कुकिंग स्किल्स

इस बात से आप भी इत्तेफाक रखते होंगे कि मर्दों के दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है। अच्छा खाना बनाने वाली महिलाओं के लोग ऐसे ही दीवाने हो जाते हैं।

स्माइल

आपके चेहरे की मुस्कुराहट न सिर्फ आपकी खूबसूरती को बढ़ा देती है बल्कि आपकी स्माइल देखकर आपके पार्टनर को खुद के बारे में पॉजिटिव फीलिंग आती है।

बनावटीपन से दूर

महिलाओं की अपनी पर्सनालिटी होनी चाहिए। अगर उनके बर्ताव में बनावट होता है या फिर वो किसी दूसरे की तरह बनने की कोशिश करती हैं तो पूरी तरह से फेक नजर आती हैं। पुरुषों को ऐसी औरतों से चिढ़ होने लगती है।

बचपना

जिंदगी में कभी कभी सीरियस जोन से बाहर निकलकर रिलैक्स करना चाहिए। अपनी पार्टनर का बचपना देखकर पुरुषों को भी ख़ुशी मिलती है।

देखभाल और अपनापन

आदमी जब अपने और अपने परिवार के बेहतर भविष्य के लिए संघर्ष करके थक जाता है तब उसे मां की तरह हौसला बढ़ाने वाले एक साथी की जरुरत होती है जो अपने प्यार से उसकी थकान को दूर कर सके।

लंबे उलझे बाल

ज्यादातर मर्दों को महिलाओं के लंबे और उलझे हुए बाल पसंद आते हैं। इसके पीछे महिलाओं के यौवन और अच्छी सेहत से जुड़ा तर्क दिया जाता है।

मां जैसा बर्ताव

पुरुष अपने भविष्य और होने वाले बच्चों के बारे में हमेशा सोचता है। वो चाहता है कि वो जिस पार्टनर को चुने वो इस जिम्मेदारी को निभाने के काबिल हो।