सॉक्स वाला सेक्स, देगा बेहतर ऑर्गैज़्म!
September 1st, 2020 | Post by :- | 143 Views

सेक्स विषय ही ऐसा एक्साइटिंग है कि इसपर आए दिनों कोई न कोई रिसर्च सामने आते रहता है. बिस्तर पर ऑर्गैज़्म की तलाश कर रहे लोगों को यह जानकर अच्छा फ़ील होगा कि ऑर्गैज़्म का एक आसान-सा तरीक़ा मिल गया है. अगर अब तक आप यह मानकर चल रहे थे कि सेक्स के दौरान सारे कपड़े उतारने से बेहतर ढंग से मूड में आया जा सकता है और बिस्तर पर संतुष्टि का एहसास पाया जा सकता है तो आप पूरी तरह सही नहीं हैं. हालांकि हम जिस रिसर्च की बात करने जा रहे हैं, वह उतना भी नया नहीं है, पर है बड़े काम का.
वर्ष 2013 में यूनिवर्सिटी ऑफ़ ग्रोनिन्जेन में हुए एक अध्ययन में यह बात सामने आई थी. उस अध्ययन में महिलाओं को मोजे पहनकर और बिना मोजे के सेक्स संबंध बनाने कहा गया था. नतीजे में यह पाया गया कि मोजे पहनर सेक्स करने के दौरान 80% महिलाओं को ऑर्गैज़्म का अनुभव हुआ, वहीं बिना मोजे के सेक्स संबंध बनाने पर यह आंकड़ा रहा 50%.

क्या है इसका वैज्ञानिक कारण
जब शोधकर्ताओं ने इसके वैज्ञानिक कारणों को खंगालने की कोशिश की तो पाया कि मोजे पहनने से पैरों के साथ-साथ शरीर में भी गर्माहट बनी रहती है. जब पैर गर्म होते हैं तो ब्लड वेसल्स फैलती हैं. इससे शरीर के निचले हिस्से की ओर रक्त संचार बेहतर होता है. बेहतर रक्त संचार ‌आपको अधिक उत्तेजित महसूस कराता है और आप सेक्स का अधिक आनंद लेते हैं.
साथ ही एक दूसरा कारण यह बताया गया कि मोजे पहनने से महिलाएं सेक्योर महसूस करती हैं. जब वे सेक्योर होती हैं, तब उनका दिमाग़ रिलैक्स होता है. रिलैक्स और सेक्योर माहौल में हम बिस्तर पर हमेशा से बेहतर प्रदर्शन करते ही हैं. यही कारण है कि चरम का अनुभव करने की संभावना भी कई गुना बढ़ जाती है.
तो आपने आर्गैज़्म पाने का यह तरीक़ा जान लिया है तो आज की रात क्या करना है आपको बताने की ज़रूरत नहीं है.