आपके प्यार का दुश्मन कहीं आपका जिगरी दोस्त तो नहीं? जाने कैसे दोस्तों के साथ शेयर न करें अपनी लव लाइफ
September 6th, 2020 | Post by :- | 159 Views

प्यार में अगर कोई तीसरा हो तो चीजें बड़ी तेजी से खराब होती हैं और आपको पता ही नहीं चलता कि आपके दोस्त या आपके अपवे लोग आपका रिलेशनशिप कब खराब कर देते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने रिलेशनशिप की बातें, कभी भी किसी तीसरे के साथ शेयर न करें। आपको लग सकता है आपकी बातें सुन कर आपकी मदद कर रहा है, पर ये धीरे-धीरे आपकी लव लाइफ खराब करने लगेगा। तो सोचने वाली बात ये कि हम कैसे पहचानें की हमें अपने किस तरह के दोस्त के साथ बातें शेयर करनी चाहिए और किनके साथ बिलकुल भी नहीं। आज हम आपको ऐसी 4 छोटी-छोटी चीजें बताएंगे, जिसकी मदद से आप पहचान सकते हैं कि आपका दोस्त असल में आपके प्यार का दुश्मन है।

कैसे दोस्तों के साथ शेयर न करें लव लाइफ? (sharing relationship status with friends)

1. जो हमेशा अपने लिए प्राथमिकता मांगे

अगर कोई आपका जिगरी यार ही क्यों न हो पर उसे ये बात होना चाहिए कि आप किसी और से प्यार करते हैं और आपके जीवन में बाकी चीजों की भी प्राथमिकता है। उन्हें पता है कि आपका कोई साथी है, तो वो बीच में न आएं। हां, आपको खुश रखे और आपका उत्साह बरकरार रखें। आप उनके साथ अलग से चीजें प्लान करें पर उसे अपने लव लाइफ के साथ मिक्स न करें। आप जब तक अपने रिश्ते और दोस्ती को अलग रखेंगे, तब तक आप खुश रहेंगे।

2. हर छोटी-बड़ी डिटेल जानना चाहे

ऐसे जो आपके प्यार के दुश्मन होते हैं, उनके सबसे स्पष्ट संकेतों में से एक यह है कि वो आपसे आपके रिश्ते की हर छोटी-बड़ी डिटेल लेते रहेंगे। अगर आप अक्सर अपने दोस्त को अपने रिश्ते से संबंधित हर छोटे से विवरण बताते रहेंगे तो उन्हें इसकी आदत हो जाएगी। फिर आप अपने इन्हीं हरकतों के कारण परेशान हो जाएंगे और आपको हर बात उन्हें थोड़ा बहुत ये सब बताना होगा। इसके साथ इससे आपके रिश्ते की विशिष्टता और विश्वास की भावना में भी कमी आ सकती है।

3. आपके हर निर्णय में उसका हाथ हो

अगर आप अपने दोस्तो को हर छोटी-बड़ी चीज बतााकर ये पूछेंगे कि अब उन्हें क्या करना चाहिए, तो आप कभी खुद से निर्णय नहीं ले पाएंगे और अपने दोस्त पर ही निर्भर रहेंगे। ये चीज आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। ऐसे में आपको समझना होगा कि महत्वपूर्ण निर्णयों पर अपने मित्र से सलाह लेना पूरी तरह से ठीक है, लेकिन जब आप खुद को हर बार हर बार निर्णय लेने या तय करने में मदद करने के लिए उनकी ओर मुड़ते हैं, तो आप अपना रिलेशनशिप खराब कर सकते हैं।

4. आपकी सोच को प्रोवोक करे

अपने मित्र के लिए बहुत अधिक निर्भर करना और नियमित रूप से उनके साथ अपने संबंधों के हर पहलू पर चर्चा करना, आपकी सोच को प्रोवोक कर सकता है। आपको लग सकता है कि आपका प्रेमी इतना अच्छा नहीं है और आपका दोस्त ही सच्चा है। इस आपका दोस्त आपके रिश्ते से संबंधित किसी चीज के बारे में महसूस करने या सोचने के लिए हमेशा प्रोवोक कर सकता है। साथ ही आपका प्रेमी आपके इस तथ्य से लगभग बेखबर हो सकता है कि यह आपके व्यक्तिगत संबंध हैं और आपको इस बारे में सब कुछ सार्वजनिक नहीं करेंग पर आपने ऐसा कर दिया गै।

इसलिए, कई बार आप अपने मित्र से कुछ अधिक गंभीर या निजी विवरण साझा करने से पीछे हट जाएं। आप उनसे अपने और अपने बाकी चीजों के बारे में बात करें पर अपने रिश्ते से जुड़े व्यक्तिगत चीजों को शेयर करने से बचें।