इस तरह के लोगों के साथ कभी भी न बनाएं शारीरिक संबंध, आखिर में आपको ही होगा पछतावा
August 16th, 2020 | Post by :- | 258 Views

यौन संबंध बनाना गलत नहीं है बल्कि ये तो इंसानी जरुरत है। मगर आप किस व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में हैं ये जरूर मायने रखता है। मौजूदा समय में महिलाएं काफी बोल्ड हो गयी हैं और वो अपने फैसले सोच समझकर लेना जानती हैं। लेकिन इस बात में दो राय नहीं है कि मर्दों की तुलना में औरतें ज्यादा इमोशनल होती हैं। आपको ये जरूर पता होना चाहिए कि जीवन में किस तरह के पुरुषों से दूर रहना चाहिए और उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने की भूल नहीं करनी चाहिए। आप अपने रिश्ते को इंटिमेट पलों तक तभी लेकर जाएं जब आपको उसपर यकीन हो।

अपने बारे में जानकारी न दे

अगर सामने वाला व्यक्ति आपको यकीन दिलाता है कि वो आपसे प्यार करता है लेकिन अपने बारे में कोई भी जानकारी देने में आनाकानी करता है तो आप सावधान हो जाएं। अगर आप उसकी कोई बात कंफर्म करने के लिए पूछती भी हैं और वो टाल जाए तो आपको ऐसे इंसान पर भरोसा नहीं करना चाहिए। इस तरह के लोग कई बार अतीत में हुई किसी घटना का बदला लेने के लिए सेक्स का सहारा लेते हैं। ऐसे लोगों के लिए आप सिर्फ खिलौना हैं।

अपनी फैंटेसी को पूरा करने वाले

इस तरह के लोग सिर्फ शारीरिक संबंध बनाने के लिए किसी खास तरह की फिगर वाली लड़की का चुनाव करते हैं या फिर अपनी सेक्स फैंटसी को पूरा करने के लिए किसी खास पोजीशन का। इन्हें इस बात से कोई लेना देना नहीं होता है कि आपको ऐसा कुछ करना पसंद है या नहीं। ये सिर्फ अपनी शारीरिक इच्छा की पूर्ति के लिए ऐसा करते हैं।

जो ‘न’ सुनना पसंद न करे

वैसे तो कोई भी इंसान अपनी पार्टनर से न सुनना पसंद नहीं करता है लेकिन यदि सामने वाला शख्स आक्रामक हो जाए और जबरदस्ती पर उतर आए तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए। ये केवल सेक्स के लिए अपना उतावलापन दिखाते हैं जिसे आप उसका पोजेसिव होना समझ लेती हैं।

जिसे सिर्फ सेक्स चाहिए

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो यूं तो आपसे कोई सरोकार नहीं रखेंगे लेकिन जहां उन्हें सेक्स की उम्मीद नजर आने लगेगी आप पर अपना सारा प्यार उड़ेल देंगे। आपका हर तरीके से ख्याल रखेंगे और आपकी हर बात में हामी भरेंगे। मगर शारीरिक संबंध बनाने के साथ ही इनका सारा प्यार खत्म हो जाता है। ये सिर्फ आपका फायदा उठाते हैं।

जिंदगी से परेशान

इस तरह के लोग बताते हैं कि इनकी लाइफ में कुछ भी सही नहीं चल रहा है। करियर, नौकरी, परिवार सब जगह इन्हें परेशानियों का सामना ही करना पड़ रहा है। इसकी वजह से ये आपके साथ गलत व्यवहार भी कर देते हैं। मगर जब बात सेक्स की आती है तब इनकी सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। उस समय सबकुछ ठीक हो जाता है। ऐसे लोग सिर्फ आपकी जिंदगी बर्बाद करने के लिए आते हैं।

दूसरों के साथ शारीरिक संबंध

अगर आपको इस बात की भनक भी लगती है कि आपके पार्टनर का किसी दूसरे के साथ भी इंटिमेट रिलेशनशिप है तो आप उनसे दूरी बना लें। आपको STDs आदि का खतरा मोल लेने की आखिर क्या जरुरत है।

इज्जत है जरुरी

अगर आपके जीवन में ऐसा कोई व्यक्ति है जो केवल सेक्स के लिए आपके पास आता है और दूसरे लोगों के सामने आपसे ढंग से बात तक नहीं करता है तो आपको अपनी प्रतिष्ठा को ताक पर रखकर संबंध बनाए रखने की जरुरत नहीं है।

साफ़-सफाई का ख्याल न रखने वाला

यदि उस व्यक्ति को साफ़ सफाई में खास दिलचस्पी न हो, उसके मुंह से बदबू आती हो या फिर वो नहाने से कतराता हो तो ऐसे इंसान के साथ शारीरिक रिश्ता बनाने से पहले दो बार सोच लेना चाहिए। आप समझ सकते हैं कि उनके कपड़ों से लेकर उनके घर की बेडशीट्स कितनी गंदी हो सकती है।

जो कॉन्डोम को कहते हैं ‘न’

कुछ लोग कॉन्डोम का इस्तेमाल करने के नाम पर बिदक जाते हैं। वो बहाना बनाते हैं कि इससे उन्हें मजा नहीं आता है। मगर आपको अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखने की जरुरत है। भावना में न बहें और ऐसे इंसान से दूर रहें।

एकतरफा प्यार

कोई ऐसा शख्स जिसे आप पसंद करती हैं, मगर वो नहीं करता है। आप जानती हैं कि यदि आप एक बार फिजिकल हो जाएंगी तो वो भी आपको पसंद करने लगेगा। इस तरह का शारीरिक रिश्ता बनाने से आपको बचना चाहिए। दरअसल इसमें प्यार की जगह सिर्फ जिस्मानी ताल्लुक ही बन सकेगा। इस बात की भी संभावना है कि वो आपका फायदा उठाने लगे।

केवल अपनी संतुष्टि का ख्याल

शारीरिक संबंध में दोनों पार्टनर्स की संतुष्टि का ख्याल रखना जरुरी है। मगर आपके पार्टनर ऐसा नहीं करते हैं और सिर्फ अपनी संतुष्टि का ही ख्याल रखते हैं तो आपको विचार करने की जरुरत है।