लड़कियों के इन इशारों से जानिए, वह आपको पसंद करती है या नहीं #loveromance
April 24th, 2022 | Post by :- | 44 Views

सभी पुरूष स्त्रीयों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं। सभी पुरूष महिलाओं का अटेंशन चाहते हैं। लेकिन वे इस उधेडबुन में रह जाते हैं कि सामने वाली स्त्री उसे पसंद करती है या नहीं। लेकिन स्त्रियां आपको ऎसे बहुत से संकेत देती हैं जिससे आप पता लगा सकते हैं कि वह आपको पसंद करती है या नहीं। चलिए हम आपकी इस उलझन को कम किए देते हैं।

हम आपको ऎसे संकेतों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी सहायता से आप जान सकते हैं कि इज शी लाइक यू।

बालों में उंगलियां घुमाना: यदि कोई स्त्री या लडकी आपको देखकर बालों में उंगली घुमाए तो इसका मतलब है कि वह आपका अटेंशन चाहती है। साथ ही आपसे अधिक जुडाव की इच्छा रखती है। वह आपको पसंद करती है और चाहती है कि आप उसके बारे में बात करें, उसकी तारीफ करें। यदि आप ऎसा करेंगे तो आप उस लडकी या स्त्री के दिल में अपनी जगह बना लेंगे।

बार-बार घडी देखना: यदि कोई स्त्री या लडकी आपसे बातचीत के दौरान बार-बार घडी देखें तो इसका मतलब कि उसको आपकी बातौं में दिलचस्पी नहीं है और वह आपकी बातों से बोर हो रही है। इसका अर्थ यह भी हो सकता है कि वह जल्दी में हो और उसे कहीं पहुंचना हो। यदि आप चाहते हैं कि वह आपसे दूर न भागे तो आप तुरंत अपनी बातों पर फुलस्टॉप लगा दें।

कमर पर हाथ रखना: यदि वह आपसे बातचीत के दौरान अपने दोनों हाथों को अपनी कमर पर रखकर खडी है यह इस बात का संकेत है कि उसमें अधिकार की भावना है और वह आपको डॉमिनेट करना चाहती है। यदि वह एक हाथ कमर पर रखकर खडी है तो इसका मतलब है कि वह आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है। अगर वह हाथ बांधकर खडी होती है तो इसका मतलब हो सकता है कि उसे आपमें दिलचस्पी न हो।

कमियां निकालना: यदि वह आपकी कमियां निकालती है तो यह संकेत आपके रिलेशनशिप के लिए ठीक नहीं है। इसका अर्थ है कि वह आपकी गलतियां निकालकर शायद आपको नीचा दिखाना चाहती है या खुद को आपसे बेहतर साबित करने की कोशिश कर रही है। इसका अर्थ वह अपने आपको सुपीरियर समझ रही है। अच्छा होगा कि आप उससे दूरी बना लें।

बार-बार पोजीशन बदलना: अगर बैठने के बाद वह बार-बार अपनी पोजीशन बदलती है तो इसका अर्थ है कि उसमें आत्मविश्वास की कमी है। या यह भी हो सकता है कि वह आपके सामने असहज महसूस कर रही हो। इसका अर्थ यह है कि वह आपसे रिश्ते को लेकर उलझन में है या दुविधा में है।

आंखों में आंखे डालकर बात करना: यदि कोई स्त्री या लडकी आपसे बातों के दौरान आपकी आंखों में आंखे डालकर बात करे तो इसका मतलब है कि वह आपसे प्यार करती है। साथ ही वह आप पर पूरा विश्वास करती है। वह आपसे प्रेम संबंध बढाना चाहती है। वह आपके साथ रिश्ते को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है। यदि बातचीत के दौरान वह आपकी ओर देखे और फिर नजरें झुका लें तो समझ जाएं कि वह आपकी ओर आकर्षित है और आपसे भी इसी आकषर्ण की उम्मीद करती है।

इन छोटे-छोटे मगर महत्तवपूर्ण संकेतों के माध्यम से आप जान सकते है कि इज शी लाक यू। यदि आपको उसकी तरफ से पसंद करने के संकेत मिल रहे है तो आप अपने रिश्ते को आगे बढाने की कोशिश करें।